पुरुषों को भले ये लग सकता है कि महिलाओं का दिल जीतना एक मुश्किल काम है, पर यदि थोड़ी सी प्रशंसा ढंग से की जाय तो महिलाओं का दिल आसानी से जीता जा सकता है. पर हाँ, एक सावधानी हमेशा रखनी चाहिए कि उनकी प्रशंसा करते समय चापलूसी की हद न पार कर जाएँ जिससे सामने वाले को पता चल जाय कि आप झूठी तारीफें किये जा रहे हैं. वैसे भी कहा गया है कि अति भक्ति चोर का लक्षण होता है. वैसे यह बात दीगर है कि यहाँ भी प्रशंसा से आप दिल ही तो चुराने जा रहे हैं. आइये देखते हैं कि वे कौन सी तारीफें हैं जो हर महिला सुनना चाहती हैं.   
तारीफ़ नं० 1: तुम बहुत ही खूबसूरत हो...
लड़कियों को ये हमेशा अच्छा लगता है कि उसे पसंद करने वाला उसकी तारीफें अक्सर किया करे.यदि आप कहते हैं कि तुम बहुत खूबसूरत है,इन कपड़ों में तुम और भी सुन्दर लगती हो...आदि आदि तो निश्चित रूप से आप उन्हें हद तक इम्प्रेस कर पाते हैं.
तारीफ़ नं० 2: तुम्हारी पर्सेंनिलिटी बहुत अच्छी है......
आज के समय में अधिकाँश लड़कियां अपने फिगर पर ज्यादा ध्यान देने लगी हैं, और ऐसे में अगर उसके फिगर की कोई तारीफ़ कर दे उसे लगता है कि उसकी मिहनत सही रास्ते जा रही है.आपके द्वारा उसके फिगर की तारीफ़ से वे काफी खुश होती हैं, और आपसे इम्प्रेस हो जाती हैं.
तारीफ़ नं०.3: तुम काफी इंटेलिजेंट हो.......
लड़कियां अपनी खूबसूरती की तारीफ़ तो सुनना चाहती हैं,साथ ही वे ये भी चाहती हैं कि उनके दिमाग की भी लोग प्रशंसा करे.आप जब उनके दिमाग की तारीफ़ करते हैं तो लड़कियां इस बात से भी खुश होती हैं कि आप केवल उनके फिगर और खूबसूरती को ही नहीं निहारते हैं,बल्कि आप उनके पूरे व्यक्तित्व में रुचि रख रहे हैं.
तारीफ़ नं. 4: आपकी मुस्कराहट बहुत प्यारी है......
उनका दिल जीतने के लिए उनके मुस्कराहट की तारीफ़ तो जरूरी है.इसके लिए यह भी जरूरी है कि आप कुछ ऐसी बात कहें जिसपर वो मुस्कुरा दे.और फिर अगर वो मुस्कुरा देती है तो उसके मुस्कराहट की तारीफ़ आप इन शब्दों में कर सकते है, आप मुस्कुराती हैं तो कितनी खूबसूरत लगती हैं.बस आपके ये शब्द उन्हें आपके सामने बार-बार मुस्कुराने को मजबूर कर देंगी,और यकीन मानिए आप उनका दिल जीतने की सीधी पर चढ चुके हैं.
तारीफ़ नं०. 5: तुम बातें कितनी अच्छी करती हो.....
अगर आप उनसे ये कहते हैं कि तुम बातें बहुत ही सुन्दर करती हो, जी चाहता है तुम बोलती रहो और मैं सुनता रहूँ, और वक्त यहीं ठहर जाए.....तो फिर वो आपको शायद कभी भुला न सकेगी.यानी जब वो बोलने लगे तो आप उनके चेहरे को निहारते हुए उनकी बातें गंभीरता से सुनने का प्रयास करें.निश्चित रूप से आपकी ये बातें वो काफी लाइक करेंगी.
तारीफ़ नं० 6: तुम मेरी जिंदगी हो.....
यदि आप उनसे कहते हैं कि तुम्हारे आने से मेरी जिंदगी बदल गयी है, तुम्हारे बिना मैं अधूरा सा महसूस करता हूँ, तो उसे लगेगा कि वास्तव में आप ही उनका केयर जिंदगी भर कर सकते हैं और वो कभी आपसे अलग होना नही चाहेगी.
(मधेपुरा टाइम्स ब्यूरो)
0 Responses

टिप्पणी पोस्ट करें