स्वप्नदोष से लड़कियों को बांझपन !
मुझे बचपन से ही स्वप्नदोष की शिकायत है. इस वजह से मैं काफी तनावग्रस्त भी रहती हूँ. मैंने सुना है कि स्वप्नदोष से ग्रस्त स्त्रियां बांझपन की शिकार हो जाती हैं. क्या यह सही है ?
युवावस्था के शुरुआती दौर में स्त्री हो या पुरुष, स्वप्नदोष हर किसी को होता है. यह एक सामान्य बात होने के साथ सेक्सुअल विकास का ही एक हिस्सा है. सामान्यत: हर कोई इसके अनुभव से गुजरता है, लेकिन कोई भी इसपर न तो खुलकर बात करता है और न ही इसे स्वीकार करता है. इसकी वजह से कई तरह की गलतफहमियां और अवसाद उत्पन्न होते हैं. लेकिन वैज्ञानिक तौर पर यह स्वीकार किया गया है कि स्वप्नदोष का तुरंत या फिर निकट भविष्य में कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता. साथ ही इससे सामान्य सेक्सुअल क्रिया या फिर भविष्य में संतानप्राप्ति का सामर्थ्य भी प्रभावित नहीं होता. अत: आप इसे लेकर अधिक परेशान न हों.



जी स्पॉट क्या है ?
मैंने जी स्पॉट के बारे में सुना है, मैं जानना चाहती हूँ कि यह क्या है और इसका सेक्स में क्या महत्त्व है ?
जी स्पॉट योनि में लगभग दो इंच अंदर होता है. जी स्पॉट दरअसल योनि का सर्वाधिक संवेदनशील भाग होता है जो ऑर्गेज्म यानी चरमसुख तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.




वजन बहुत कम है
मैं अपने दुबलेपन को लेकर काफी चिंतित हूँ, क्या मेरे दुबलेपन के कारन मेरी सेक्स लाइफ प्रभावित हो सकती है ?
आप बेवजह घबरा रही हैं, आपके वजन से आपकी सेक्स लाइफ का कोई लेना-देना नहीं है.
हाँ, अगर आप अपनी शारीरिक रचना को लेकर लगातार शिकायतें करती रहेंगी और मन में भ्रांतियां पाल लेंगी, तो उसका असर आपकी सेक्स लाइफ पर जरूर पड़ सकता है. अपनी कमजोरियों के बजाय अपनी शक्ति व सामर्थ्य पर ध्यान दें.



सेक्स की तीव्र इच्छा
मुझे आजकल सेक्स की इच्छा होती है, जिससे पढ़ने में मन नहीं लगता, बेचैनी बनी रहती है. ऐसे में हस्तमैथुन करता हूँ. क्या मैं गलत करता हूँ?
किशोरावस्था में सेक्स की इच्छा बेहद बढ़ जाती है, ऐसे में हस्तमैथुन करना इस बात का संकेत है कि आपका सेक्सुअल विकास स्वस्थ व सामान्य रूप से हो रहा है. किसी गलत जगह जाकर सेक्स करने से तो यह जरिया बेहतर व सुरक्षित है. हस्तमैथुन पूर्णत: सामान्य है, जबतक आप इसे हफ्ते में 4-5 बार या रोजाना भी करें तो भी. हाँ, अति किसी चीज की अच्छी नहीं होती.
(साभार: मेरी सहेली)
5 Responses
  1. अनाम Says:

    धन्यवाद।


  2. अनाम Says:

    धन्यवाद।


  3. Unknown Says:

    madhepura sahitaya ek gyan ka bahut hi achha sadhan hi


  4. Unknown Says:

    madhepura sahitaya ek gyan ka bahut hi achha sadhan hi


  5. Unknown Says:

    Thanks a lot to Madhepura today for providing a valuable information.


टिप्पणी पोस्ट करें